Dhruv Rathee News: ध्रुव राठी के खिलाफ मुंबई में FIR दर्ज, मामला ओम बिरला की बेटी से जुड़ा है; पढ़िए पूरा खबर

यूट्यूबर ध्रुव राठी (Dhruv Rathee) एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल महाराष्ट्र नोडल साइबर पुलिस की तरफ से बीते बुधवार उनके ऊपर एक FIR दर्ज की गई है। यह FIR एक फेक एक्स (X) पोस्ट को लेकर हुई है। मामले में पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर जिस एक्स से ट्वीट किया गया है क्या वह ध्रुव राठी का ही है?

खबरों के मुताबिक जिस ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया था वह एक पैरोडी अकाउंट (Parody accounts) था जिसमें जांच करके पुलिस यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि वह ट्विटर अकाउंट धुर्वे राठी का ही है या नहीं।

ओम बिरला की बेटी के खिलाफ विवादित पोस्ट को लेकर दर्ज हुई है FIR

जानकारी के मुताबिक ध्रूव राठी के खिलाफ यह FIR लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी के खिलाफ विवादित पोस्ट मामले में हुई है। पोस्ट के जरिए आरोप लगाया गया है कि उन्होंने बिना परीक्षा दिए ही UPSC क्लियर कर लिया। FIR महाराष्ट्र साइबर सेल की तरफ से दर्ज की गई है।

ओम बिरला के परिवार की शिकायत पर दर्ज हुई FIR  

आपकी जानकारी के लिए बता दे की ध्रुव राठी पर एफआईआर दर्ज तब हुई जब ओम बिरला के किसी परिवार के सदस्य के द्वारा इस पर शिकायत किया गया। शिकायत में कहा गया है कि पोस्ट के जरिए अंजलि बिरला (Anjali Birla) के UPSC Exam को क्लियर करने को लेकर सवाल उठाया गया है। जिसमें कहा गया है कि अंजलि ने बिना परीक्षा दिए ही एग्जाम क्लियर किया। 

ध्रुव राठी का अभी तक इस मामले पर नहीं आया है बयान 

वहीं धुर्वे राठी की ओर से इस मामले पर अभी तक कोई यूट्यूब वीडियो या कोई भी ट्विटर पर पोस्ट या किसी भी तरह से कोई बयान नहीं आया है।

पैरोडी अकाउंट (Parody accounts) से उठाया गया था सवाल? 

दरअसल जिस मामले को लेकर ध्रुव राठी पर एफआईआर दर्ज किया गया है वह ओम बिरला की बेटी अंजलि बिरला का यूपीएससी में सिलेक्शन को लेकर है जिसे एक ध्रुव राठी के नाम से प्राऊडी अकाउंट से ट्वीट किया गया था।

अभी जरूरी नहीं है कि वह पैरोडी अकाउंट ध्रुव राठी द्वारा संचालित हो रहा हो। वह अकाउंट किसी अन्य व्यक्ति द्वारा भी उपयोग हो रहा होगा इसकी कोई अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस जांच में जुट की गई है।

Leave a Comment