BSNL SIM Home Delivery: BSNL की नई सिम घर बैठे कर रहे ऑर्डर? सीधे होम डिलीवरी!

BSNL SIM Home Delivery: सभी प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के द्वारा रिचार्ज बढ़ाने के बाद क्या आप भी बीएसएनल सिम खरीदने को सोच रहे हैं और आप यह खबर सुने होंगे कि बीएसएनएल सिम सीधे होम डिलीवरी करवा ले तो आज के इस आर्टिकल में हम इसका जवाब देंगे अगर होम डिलीवरी होगा तो कैसे होगा और अगर नहीं होगा तो क्या यह खबर अफवाह है इस बारे में पूरा जानकारी यहां मिलेगा।

BSNL SIM Home Delivery 

जब से प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियां प्रीपेड रिचार्ज प्लान को महंगे की है तब से लोग सस्ते की ओर बढ़ रहे हैं जो कि इसमें सबसे बेस्ट ऑप्शन बीएसएनल है जो सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान मुहैया करती है। आपको बता दे कि आप सस्ते की ओर बढ़ने के लिए यूजर्स बीएसएनल में पोर्ट कर रहे हैं वहीं अगर कोई नया सिम खरीदना चाहता है तो वह बीएसएनल का ही खरीद रहा है ऐसे में बीएसएनएल की वेबसाइट के अनुसार बीएसएनल सीधे होम डिलीवरी के माध्यम से सिम घर तक पहुंचा रहा है।

बीएसएनएल के इस मुहिम से लोगों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा और नया सिम सीधे यूजर्स के घर पर पहुंच जाएगा।

बीते कुछ दिनों से शुरू हुआ यह मुहिम 

बीएसएनएल के द्वारा सिम का होम डिलीवरी का ऑप्शन हाल ही में शुरू किया गया है। दरअसल जब प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के द्वारा प्रीपेड प्लान में महंगी की गई तब यूजर्स को परेशानी होने लगी और इसके वजह से गांव में रहने वाले लोग को बीएसएनल का सिम है या नहीं हो पा रहा था इसके वजह से कंपनी ने यह बड़ा कदम उठाया और सीधे होम डिलीवरी करने का फैसला लिया।

ऐसे मिलेगा नया BSNL सिम

बीएसएनएल ने सिम की होम डिलीवरी के लिए Prune ऐप और LILO ऐप के साथ पार्टनरशिप की है. अगर आपको सिम पोर्ट कराना है या नया सिम खरीदना है तो Prune ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. बीएसएनएल सिम की होम डिलीवरी मिल रही है या नहीं, यह जानने के लिए हमने खुद इसकी होम डिलीवरी सर्विस को इस्तेमाल करके देखा और पाया कि मुझे सिम कुछ ही दिनों में मेरे घर पहुंच गया।

BSNL सिम ऑर्डर करने का तरीका 

बीएसएनएल सिम ऑर्डर करने के लिए सबसे पहले अपने फोन में Prune ऐप को इंस्टॉल करें।Prune ऐप के  माध्यम से बीएसएनएल सिम की होम डिलीवरी केवल तीन शहरों- ग़ाज़ियाबाद, गुरुग्राम और त्रिवेंद्रम में हो रही है। जबकि त्रिवेंद्रम में LILO ऐप आपके घर तक सिम पहुंचाएगी. हमने केवल Prune ऐप की सर्विस को चेक किया है.

BSNL SIM Home Delivery Apply Process 

  • BSNL सिम की होम डिलीवरी लेने के लिए आपको Prune ऐप डाउनलोड करना होगा.
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करें,
  • और नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, एड्रेस आदि जैसी डिटेल्स दर्ज करें.

क्या घर पहुंचेगी BSNL सिम? 

अगर आप अप के माध्यम से सारी प्रक्रिया पूरी तरह से कंप्लीट करते हैं तो लास्ट में आपको बीएसएनल का रिचार्ज प्लान चुनना होग और पेमेंट करनी होगी। टोटल पेमेंट में रिचार्ज प्लान की कीमत, सिम चार्ज (20 रुपये) और होम डिलीवरी चार्ज (30 रुपये) शामिल हैं।

पेमेंट कंप्लीट करने के बाद 100% आपके घर तक सिम पहुंचाई जाएगी।

How to get BSNL 4G SIM online

BSNL SIM price 4G buy online

BSNL SIM store near me

BSNL 4G SIM near me

BSNL new SIM price 4G

BSNL sim Office near me

Leave a Comment