BSNL Recharge Plan: बीएसएनएल का 395 दिन वाला सबसे सस्ता प्लान, 13 महीने तक रिचार्ज की नो-टेंशन

BSNL Recharge Plan: क्या आप बीएसएनल का ग्राहक है, अगर आपका जवाब हां है तो आपके लिए यह आर्टिकल बेस्ट है अगर आपका जवाब नहीं है तो भी आपके लिए यह आर्टिकल लाभदायक हो सकता है क्योंकि इस आर्टिकल में हम एक ऐसी प्लान के बारे में चर्चा करेंगे जो 13 महीने तक की सुविधा देती है जो की एक रिचार्ज पर आपको इतनी लंबी सुविधा मिल रही है तो अगर आप इच्छुक हैं तो आप इसे पूरी तरह से पढ़ें।

BSNL Recharge Plan

BSNL के पास लंबी वैलिडिटी वाले कई सस्ते रिचार्ज प्लान उपलब्ध हैं, जिनमें आपको पूरे महीने के लिए 200 रुपये से भी कम खर्च करना पड़ता है। बीएसएनएल का एक ऐसा ही रिचार्ज प्लान है, जिसमें 395 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में इसके अलावा कई और बेनिफिट्स भी दिए जा रहे हैं। इसलिए इस बेनिफिट को अच्छी तरह से एक बार आप जरूर पढ़ें।

BSNL फिलहाल पूरे देश में 3G की सुविधा मुहैया करा रहा है लेकिन कई राज्यों में BSNL 4G सर्विस की सर्विसेज उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है। आपको बता दे की सरकारी टेलीकॉम कंपनी अपने नेटवर्क को अपग्रेड करने के साथ-साथ यूजर्स के लिए कई अच्छे प्लान फुल आ रही है जिसे यूजर्स BSNL के तरफ आकर्षित हो रहे है।

BSNL के छोटा रिचार्ज से लेकर बड़े रिचार्ज प्लान में ऐसी ऐसी सुविधाएं दी जा रही है जो किसी अन्य टेलीकॉम कंपनी नहीं दे रही है। आपको बता दे कि अगर आप बीएसएनएल का यूजर्स बनते हैं तो आपको कम रिचार्ज में लंबी वैलिडिटी और अनलिमिटेड डाटा कॉलिंग जैसी सुविधाएं प्रदान की जाती है। इसी के साथ आपको कई महीनो तक की फ्री इनकमिंग कॉल की सुविधा भी दी जाती है जो अन्य कंपनियां नहीं दे रही है।

जैसा कि आप सभी को पता होगा पिछले कई दिनों से खबरों में BSNL बनी हुई है और जितने भी भारत में प्राइवेट टेलिकॉम सेक्टर की कंपनियां है वह मोबाइल ट्रैफिक बढ़ाए जाने को लेकर अपने रिचार्ज प्लान की बढ़ोतरी कर दी है जिसे यूजर्स परेशान होकर BSNL की तरफ आ रहे हैं। भारत संचार निगम लिमिटेड के पास लंबी वैलिडिटी वाले कई रिचार्ज प्लान हैं, जिनमें से एक प्लान 395 दिन की वैलिडिटी ऑफर करता है यानी इस प्लान के साथ नंबर रिचार्ज कराने पर 13 महीने तक रिचार्ज की टेंशन खत्म हो जाएगी।

BSNL 4G 395 दिन वाला प्लान

BSNL का यह प्लान 2399 रुपये की कीमत में आता है। यानी आपको एक महीने के लिए 200 रुपये से भी कम खर्च करना पड़ता है। इस प्रीपेड प्लान में आपको 395 दिन यानी 13 महीने की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। अगर हम इस रिचार्ज पर मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें सबसे पहले आपको 2GB प्रतिदिन हाई स्पीड डेटा और 100 फ्री SMS का भी लाभ मिलता है। किसी के साथ आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा दी जाती है।

यही नहीं, BSNL के इस प्लान में कंपनी की तरफ से कई वैल्यू एडेड सर्विस भी ऑफर की जा रही है, जिनमें Zing Music, BSNL Tunes, Hardy Games, Challenger Arena Games, Gameon Astrotell आदि शामिल हैं।

Vi New Recharge Plan : भीआई ने कीमत बढ़ने के बाद, फिर लॉन्च किया सस्ता रिचार्ज प्लान; जल्दी देखिए

Leave a Comment